Zerope: अशनीर ग्रोवर का ने किया बड़ा धमाका , पेश करने जा रहे है Zerope, कैसे होगा BharatPe से अलग

ZeroPe App : अशनीर ग्रोवर मार्किट में एक नया ऐप जीरोपे (Zerope) लाने जा रहे है जो भारतपे (BharatPe) से बिलकुल अलग है. जीरोऐप को अशनीर की कंपनी थर्ड यूनिकॉर्न की तरफ से लांच किया जा रहा है।

What is ZeroPe : भारतपे (BharatPe) के सह-संस्थापक और पूर्व एमडी अश्नीर ग्रोवर एक बार फिर फिनटेक सेक्टर में लौटने के लिए तैयार हैं। उनकी ओर से शुरू किया गया Zerope नाम का यह ऐप अपने यूजर्स को मेडिकल लोन की सुविधा उपलब्ध कराएगा। ऐप अभी टेस्टिंग फेज में है। Google Play Store की लिस्टिंग के मुताबिक जीरो पे को थर्ड यूनिकॉर्न(Third Unicorn ) कंपनी ने तैयार किया है। ग्रोवर ने भारत पे से बाहर होने के बाद इस कम्पनी का निर्माण किया था .

जीरोपे (ZeroPe) क्या है और कैसे काम करेगा

जीरोपे (ZeroPe) ने दिल्ली की नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) मुकुट फिनवेस्ट के साथ हाथ मिलाया है । इसके जरिए 5 लाख रुपये तक के इंस्टेंट प्री-अप्रूव्ड मेडिकल लोन दिए जा सकेगे। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, ऐप से जुडी सर्विस का फायदा सिर्फ पार्टनरशिप वाले अस्पतालों में ही उठाया जा सकता है। अश्नीर ग्रोवर Zerope एप्प के अलावा और भी कई ऐप है जो पहले से इस तरह की सुविधाएँ दे रही है इन ऐप में Fibe, Saveln, Neodocs, Kenko Qube Health, Arogya Finance and Mykare Health प्रमुख है.

कई डिजिटल फर्स्ट स्टार्टअप मरीजों को उनकी मेडिकल लोन जरूरतों के लिए डेटा-बेस्ड मेडिकल लोन देते हैं। इसमें अस्पताल में एडमिट होने से लेकर , होम केयर और क्रोनिक केयर मैनेजमेंट तक शामिल है. इसके लिए, ऐप अपने प्लेटफार्म पर हॉस्पिटल नेटवर्क, हेल्थ इंश्‍योरेंस प्रोवाईड और गोवेर्नमेंट स्कीम को एकीकृत करता है। एक कंसल्टिंग फर्म और सिंगापुर बेस्ड वेंचर फर्म बी कैपिटल की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत के डिजिटल हेल्थकेयर मार्किट से 2030 तक 37 बिलियन डॉलर का राजस्व उत्पन्न होने की उम्मीद है।

थर्ड यूनिकॉर्न कम्पनी क्या है?

अश्नीर ग्रोवर ने जनवरी 2023 में पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर और चंडीगढ़ स्थित व्यवसायी असीम घावरी के साथ थर्ड यूनिकॉर्न की शुरुआत की। कंपनी की शुरुआत फैंटसी गेमिंग ऐप क्रिकपे से हुई, जिसे Dream 11, मोबाइल प्रीमियर लीग (MPL) और My11circle जैसे प्रतिद्वंद्वियों को चुनौती देने के लिए डिज़ाइन किया गया था।

अधिक जानकारी के लिए पढ़े वेबसाइट khabarportal